इंटरनेट पर वायरल इनका वीडियो तो आपने जरूर देखा होगा, जानिए DP विशाल मान सर के बारे में सबकुछ

Funny teacher rap

We have we have taken the pizza... You have you have taken the pizza... Take take take... te te te te take...



आपने ये वाला वीडियो जरूर देखा होगा जिसमें अंग्रेजी का एक शिक्षक रैप करके अपने स्टूडेंट्स को इंग्लिश सीखा रहा है। आज हम आपको बताएंगे उस शिक्षक के बारे में सबकुछ। जी हाँ! हम बात कर रहे हैं DP विशाल मान सर के बारे में जिनके एक वीडियो ने उन्हें पूरी दुनिया मे फेमस कर दिया।

कौन हैं DP विशाल मान सर?


विशाल सर मेरठ के मोदीपुरम इलाके में स्थित अपने कोचिंग संस्थान 'S. S. Call Net & MSIM' में बच्चों को अंग्रेजी पढाते हैं साथ ही साथ वो 'दलित पिछड़ा वर्ग महासभा' पश्चिमी उत्तर प्रदेश के महामंत्री भी हैं।


DP Vishal Mann Sir
Photo Source: Facebook

विशाल सर ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई 'सरदार पटेल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल' से पूरी की और फिर 'मेरठ कॉलेज मेरठ' से उन्होंने अंग्रेजी में स्नातकोत्तर भी संपन्न किया।

इसके अलावा सर अप्रत्यक्ष रूप से राजनीति में भी सक्रिय रहते हैं और साथ साथ आजकल मेरठ में ही बच्चों को अंग्रेजी भी सीखा रहे हैं।

आप सर को उनके ऑफिसियल फेसबुक पेज @dpvishalmeerut पर भी फॉलो कर सकते हैं।

यूनिक तरीकों से अंग्रेजी को कर देते हैं आसान


अब अंग्रेजी बोलना सीखिए पहले ही दिन से... जो एक बार आये नाचता, गाता सीखता जाए..!!

विशाल सर अपने बच्चों को अंग्रेजी अपने ही स्टाइल में रैप करके सिखाते हैं जिससे गाने की तरह वो टॉपिक बच्चों के दिमाग में लंबे समय तक बैठ जाता है। सर के अनोखे तरीकों की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि उनके एक वीडियो को लाखों करोड़ों बार देखा और सर्च किया गया। उनका ये अंदाज उन्हें औरों से अलग बनाता है। जहाँ एक ओर सर के करोड़ों फैन्स हैं वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्हें सर का ये अंदाज रास नहीं आ रहा है। फिर भी इसके बावजूद भी सर लाखों लोगों के दिल मे बसते हैं और लोग उनके नए रैप के इंतेजार में बेकरार रहते हैं।

नीचे देखिये सर का कुछ ऐसा ही रैप जो आपके अंग्रेजी के कांसेप्ट को नाचते गाते दुरुस्त कर देगा।











3 comments: